जम्‍मू-कश्‍मीर में स्‍वास्‍थ्‍य मिशन कर्म‍ि‍यों की हड़ताल खत्‍म

जम्‍मू-कश्‍मीर में स्‍वास्‍थ्‍य मिशन कर्म‍ि‍यों की हड़ताल खत्‍म

सेहतराग टीम

पिछले 35 दिनों से लगातार हड़ताल कर रहे जम्‍मू एवं कश्‍मीर के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल खत्‍म कर दी है। प्रदेश के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आश्वासन के बाद रविवार को हड़ताल खत्‍म करने की घोषणा की गई।

दरअसल अपनी कई मांगों के समर्थन में एनएचएम के हजारों कर्मचारी पूरे राज्य में 14 जनवरी को हड़ताल पर चले गए थे जिससे सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों पर गौर किया जाएगा।

कर्मचारियों की मुख्‍य मांगों में सेवाओं का नियमितीकरण और ‘समान काम के लिए समान वेतन’ के आदेश का कार्यान्वयन सुन‍ि‍श्‍च‍ित करना शामिल है। एनएचएम कर्मचारी संघ के प्रवक्ता फैजान ए ट्राम्बू के अनुसार, ‘हड़ताल को स्थगित किए जाने और सोमवार से ड्यूटी पर वापस लौटने का निर्णय राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आश्वासन के बाद लिया गया है।’ 

उन्होंने कहा कि भाजपा की जम्मू-कश्मीर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रवींद्र रैना के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदर्शनकारी कर्मचारियों से मुलाकात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि मार्च के पहले सप्ताह में राज्यपाल के साथ बैठक कराई जाएगी और उन्होंने राज्य में तनावपूर्ण स्थिति के मद्देनजर हड़ताल को स्थगित करने के लिए कर्मचारियों को राजी किया।

प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए और देश के हित में हड़ताल को स्थगित करने का फैसला किया है।’ 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।